Display bannar

Breaking News

ताजनगरी मे सोसल मीडिया पर "से नो टू कोल्ड ड्रिंक्स" का नारा दे रहे मधुकर



आगरा  : एक स्वदेशी आन्दोलन के तहत 1 मई से 15 मई तक पूरे भारतवर्ष में कोल्ड ड्रिंक्स का बहिष्कार किया जा रहा है । देश के स्वदेशी संगठनों ने पेप्सी, कोक जैसी कोल्ड ड्रिंक ब्रांड्स के खिलाफ मुहीम छेड़ दी है। और इसी मुहीम के चलते सोशल मीडिया पर कोल्ड ड्रिंक्स बैन का एक मेसेज वायरल हो गया है जिसमें 1 मई से 15 मई तक कोल्ड ड्रिंक्स से दूर रहने की अपील की गई है। आगरा के समाजसेवी मिक्की मधुकर अरोरा ने जब इस अभियान से जुड़े तो उन्होने अपने फेसबुक और व्हाट्स एप पर ये मैसेज वायरल किया तो युवाओ ने भी उनका इस बहिष्कार मे सहयोग किया| वर्तमान मे मिक्की अरोरा की फेसबुक आईडी पर अगर नज़र डाले तो बहिष्कार के पांचवे दिन मे उनकी पोस्ट को 580 लोगो ने शेयर किया तथा 880 से अधिक लोगो ने इसका समर्थन किया है| 
फेसबुक पर वायरल पोस्ट का स्क्रीन शॉर्ट 
         जब बिग पेजेस ने मधुकर अरोरा से इस मुहिम के बारे मे बात की तो उन्होने कहा ये अभियान राजीव दीक्षित की प्रेरणा से पूरे देश मे चल रहा है और इस दौरान कोई भी सच्चा भारतीय इस विदेशी ज़हर को हाथ भी नही लगाएगा। शुरुआत तो छोटी सी है पर बहुत बड़ा बदलाव ला सकती है। इस दौरान केवल भारतीय पेय पद्धार्थों का ही सेवन करें| अगर आने वाली पीढ़ियों को बचाना है तो शुरुआत भी हमें ही करनी होगी।  
   गौरतलब है कि ये मैसेज कुछ स्वदेशी संगठनों की पहल पर वायरल किया गया है। अधिकतर स्वदेशी संगठन राजीव दीक्षित को समर्पित हैं तो इस मुहिम को भी उन्ही से जोड़ा गया है। व्हाट्स एप पर आगरा का एक सामाजिक ग्रुप से 'आगरा की शान' ग्रुप के लोग भी जुड़े है जिसमे नितिन जौहरी, अमित लवानिया लोगो को इस अभियान से जोड़े हुए है| फेसबुक के अलावा whtsapp और ट्विटर पर भी इस मेसेज को भारी समर्थन के साथ शेयर किया जा रहा है। 

No comments