Display bannar

Breaking News

ये 'अवसर' देगा नौकरी के साथ व्यापार की राह


आगरा : उत्तम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स में 15 जुलाई को आयोजित होने जा रहे मेगा जॉब फेयर अवसर में 100 से अधिक गूगल, केनन और एपिल जैसी मल्टीनेशनल कम्पनियां एक हजार से अधिक नौकरियां देने को मौजूद होंगी, वहीं दूसरी ओर अपना उद्योग खड़ा करने के इच्छुक विद्यार्थियों को लघु उद्योग भारती, एमएसएमई, एनएसआईसी और डीआईसी जैसी संस्थाएं अपने प्रतिनिधित्तव में राह दिखाएंगी।
        पोस्टर विमोचन कार्यक्रम में संस्थान के चेयरमैन संजीव कुमार सिंह व निदेशक डॉ. विक्रांत शास्त्री ने बताया कि इस जॉब फेयर में इंटरमीडिएट, ग्रेजुएट सहित डिप्लोमा और प्रोफेशनल कोर्स की डिग्री हांसिल किए विद्यार्थियों के लिए सुनहरा मौका होगा। विभन्न प्रांतों के 250 से अधिक इंस्टीट्यूट के विद्यार्थी भाग लेंगे। जॉब न करने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए यहां अपना उद्योग खड़ा करना सीखने का भी मौका होगा। लघु उद्योग भारती के प्रदेशाद्यक्ष राकेश गर्ग व ब्रज प्रांत अध्यक्ष दीपक अग्रवाल ने बताया कि लघु उद्योग भारती, एमएसएमई, एनएसआईसी की स्टॉल पर विद्यार्थियों को अपने व्यापार शुरू करने के लिए रजिस्ट्रेन, लोन लेने जैसी हर तरह की जानकारी दी जाएगी। एमएसएमई के सहायक निदेशक एसएम खान ने कहा कि युवा पीड़ी हमारे भविष्य की वो पौध हैं, जिन्हें हम जैसे रोपेंगे उसी तरह के वृक्ष के रूप में वह बढ़ेंगे। उन्हें नौकरी व जॉब पाने के लिए यह एक बेहतरीन प्लेटफार्म होगा। 
       भगवान चौराहा स्थित एक होटल में आयोजित प्रेसवार्ता मे अतिथयों का स्वागत कालेज के सुबोध सिंह व धीरज सिंह ने माला पहनाकर किया। इस अवसर पर कोरपोरेट हेड राहुल चतुर्वेदी, एसोसिएट पार्टनर रावी इवेंट के मनीष अग्रवाल, एनएसआईसी से मंजुनाथ, एमएसएमई में केमिकल असिस्टेंट निदेशक एसएस गंगवार, मधु सूदन भट्ट, पीपी सिंह मौजूद रहे। 

कब तक होंगे रजिस्ट्रेशन और कौन-कौन सी कंपनियाँ आ रही है?
जॉब फेयर में भाग लेने के लिए 14 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। विद्यार्थियों को अपने मनमाफिक पांच कम्पनियों के नाम बताने होंगे, जहां वह प्लेसमेंट चाहते हैं। रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन भी किए जा सकते हैं। गूगल, एपिल, केकन, अमाजोन, एचसीएल, सेमसंग, महेन्द्रा, मेकडोनल्ड, एक्सिस बैंक, एचपी, स्नेपडील, एचडीएफसी आदि।

No comments