Display bannar

Breaking News

16 हजार कर्मचारी कर रहे मतदान को सफल बनाने मे सहयोग



आगरा :  आज शनिवार को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान किया जा रहा है । इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से निगरानी के लिए जगह- जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। स्थानीय अधिकारी भी लगातार नजर बनाये हुए हैं, इस दौरान उन्हें जो कमियां मिल रहीं हैं उन्हें दूर करने के आदेश दिए जा रहे हैं। जनता की सेवा मे करीब 16 हजार सरकारी कर्मचारी मतदान को सफल बनाए के लिए सुबह 7 बजे से पोलिग बूथ पर ड्यूटि दे रहे है| वही जगह जगह सेना  के जवान भी सेवा मे लगे हुए है|

(Advertisement)

आगरा में नौ विधानसभा सीटों पर 121 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें 105 पुरुष और 16 महिला प्रत्याशी हैं इसके साथ ही जिले की नौ विधानसभा क्षेत्रों में 32.42 लाख वोटर हैं, जिनमें 17.79 लाख पुरूष और 14.63 लाख महिला वोटर हैं। साथ ही जिले में 3411 बूथ हैं। जबकि पोलिंग स्टेशनों की संख्या 1723 है।

387 मॉडल बूथ बनाए गए हैं। मतदान को शांति पूर्ण संपन्न कराने के लिए नौ सुपर जोनल, 49 जोनल, 323 सेक्टर मजिस्ट्रेटों को लगाया गया है। साथ ही चुनाव में 16 हजार कर्मचारी लगे हैं। 

(Advertisement)

वहीं मतदान के 48 घंटे पहले गुरुवार शाम से ही जनपद की सीमाओं को सील कर दिया गया। पुलिस ने दूसरे राज्यों तथा जिलों से लगी सीमाओं पर नाकाबंदी कर 48 बैरियर लगाए हैं। इन बैरियर से वाहनों को सघन चेकिंग के बाद गुजरने दिया गया। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जाएगा।

No comments