Display bannar

Breaking News

‘सेक्सी दुर्गा’ के बारे में कुछ भी धार्मिक नहीं है : राजश्री देशपांडे



मुंबई : अभिनेत्री राजश्री देशपांडे का कहना है कि उनकी आगामी फिल्म ‘सेक्सी दुर्गा’ का धार्मिक विचारधाराओं से कोई लेना-देना नहीं है और आज की दुनिया में महिलाएं जिन समस्याओं का सामना करती हैं, यह फिल्म उन्हीं मुद्दों की बात करती है। मलयालम फिल्मों में स्वतंत्र फिल्मकार सनल कुमार शशिधरन की ‘सेक्सी दुर्गा’ ने हाल में ‘रॉटरडैम अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव’ में सर्वोच्च सम्मान ‘हिवोस टाइगर अवॉर्ड’ जीता था।

(Advertisement)

फिल्म तब विवादों में आ गयी जब फिल्म के निर्देशक ने अपने फेसबुक पोस्ट में यह लिखा कि फिल्म के नाम के कारण उन्हे धमकी दी जा रही है।

(Advertisement)

राजश्री ने बताया, ‘‘देवी दुर्गा से इसका कोई संबंध नहीं है। फिल्म में लड़की का नाम दुर्गा है। लेकिन यह नाम को लेकर नहीं है यह तो सोच की बात है जो हमने फिल्म में दिखाने की कोशिश की है जो किसी अन्य धार्मिक चीज की तुलना में कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह तो सार्वभौमिक विषय है। यह न तो किसी खास धर्म के बारे में है और न ही किसी खास क्षेत्र के बारे में है। महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा और इससे वे कैसे सामना करती हैं, हर जगह प्रासंगिक है।’’ ‘सेक्सी दुर्गा’ दो सहयात्रियों :एक महिला और पुरूष: की एक डरावनी यात्रा का वृतांत है। फिल्म में यह दिखाया गया है कि किस तरह से यह युवा जोड़ा हिंसा और खतरे का सामना करता है और फिल्म में महिलाओं को लेकर पुरूषों के विचार को भी दिखाने की कोशिश की गयी है।

No comments