Display bannar

Breaking News

अथर्वा के कार्यक्रम मे पहुंचे बॉलीवुड गायक

अलीगढ़ : आज मंगलायतन विश्वविद्यालय का द्विदिवसीय वार्षिक महोत्सव अथर्वा अनेक सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं और पुरातन छात्र सम्मिलन के बाद सांयकाल एक भव्य संगीत समारोह के साथ सम्पन्न हो गया। समापन सत्र में बॉलीवुड के गायक युगल पलक और पलाश मुच्छल ने विश्वविद्यालय के छात्रों को ही नहीं शिक्षकों को भी झूमने के लिए विवश कर दिया। उल्लेखनीय है कि भाई-बहन की यह जोड़ी पाश्र्वगायन के अलावा सामाजिक कार्यों में अपने योगदान के लिए भी जानी जाती है।

उत्सव के दूसरे दिन का मुख्य आकर्षण रहा रातन छात्र सम्मिलन यानी अल्युमिनाई मीट। लगभग दो घंटे तक चले इस कार्यक्रम में पुरातन छात्रों ने न सिर्फ़ वर्तमान छात्रों की गायन और नृत्य कला का रसास्वादन किया, बल्कि अपनी प्रतिभाओं का भी खुलकर प्रदर्शन किया। साथ ही उन्होंने वर्तमान छात्रों को अपने अनुभव से भी अवगत कराया और अत्यधिक भावपूर्ण शब्दों में बताया कि किस प्रकार मंगलायतन विश्वविद्यालय ने उनके  व्यक्तित्व का विकास करने में अमूल्य योगदान दिया।


सम्मिलन के प्रारम्भ में कुलपति डॉ० प्रदीप सिवाच ने पुरातन छात्रों का स्वागत करते हुए बताया कि मंगलायतन विवि अल्युमिनी अब एक पंजीकृत सोसायटी है और विश्वविद्यालय के सभी पूर्व छात्रों को इसमें अपना पंजीकरण करा लेना चाहिए। उन्होंने आशा व्यक्त की कि पुरातन छात्र अब इस विश्वविद्यालय को नया ग्लोबल स्वरूप देने में अपना भरपूर सहयोग देंगे।

इस अवसर पर अल्युमिनी के निदेशक डॉ० अजय राजपूत ने सभी पूर्व छात्रों से आग्रह किया कि अब वे अल्युमिनी की औपचारिक सदस्यता ग्रहण कर इसे आगे बढ़ाएं, क्योंकि विश्वविद्यालय की पहचान से ही आपकी पहचान जुड़ी है।


जिन वर्तमान छात्रों ने अपनी गायन और नृत्य प्रतिभा से पुरातन छात्रों का मनमोहा, उनमें प्रमुख हैं- रवीन्द्र, दीपाली, कृष्णा, मोहित सावन और अजीत। जिन पुरातन छात्रों ने मंच पर प्रस्तुतियां दीं, उनमें प्रमुख हैं-ऋषि अरोड़ा, विकास पाण्डे, आशीष जैन और ऐश्वर्या। मंच संचालन रमण और रितिका ने बहुत ही मनोरंजक ढंग से किया। पुरातन छात्रों को मंच पर अनेक ऐसे खेल खेलने का अवसर प्रदान किया गया, जिनके माध्यम से उनकी बौद्धिक तीव्रता और सजगता का प्रदर्शन हुआ। वर्तमान छात्रों को यह जानकर बेहद खुशी हुई कि उनके सीनियर पूर्व छात्र आजकल अनेक प्रतिष्ठित कम्पनियों में ऊंचे पदों पर हैं या अपने बड़े-बडे़ व्यवसाय चला रहे हैं।

No comments