Display bannar

Breaking News

व्हाट्स ऐप पर महिला ने दुसरो का दर्द बांटते-बांटते जीता ये अवार्ड... पढ़े पूरी खबर

 Best Social Worker Award winner Neelam Agarwal

आगरा : कहते है कि अगर समाजसेवा करने का जुनून हो तो घर बैठे भी जरूरतमन्द लोगो की मदद कि जा सकती है| आगरा की नीलम अग्रवाल ने अपनी बेटी की शादी होने के बाद जब वो घर पर बोर होने लगी तो उनके पति ने उन्हे कहा  की अभी जिंदगी बहुत बड़ी है कुछ ऐसा करो की तुम किसी के काम आओ और तुम्हारा मन भी लगा रहे तो फिर नीलम ने अपनी पाँच सहेलियों के साथ मिलकर व्हाट्स ऐप पर 'वूमेस व्रिज' नाम से ग्रुप बना दिया और धीरे-धीरे अन्य महिलाओ को ग्रुप से जोड़ा और उनकी छोटी- छोटी जरूरते जैसे नल ठीक करने वाले का मोबाइल नंबर, गैस ठीक करने वाले का नंबर, बिजली ठीक करने वाले का नंबर या महिलाओ की घरेलू समस्याओ को करने लगी | 

नीलम अग्रवाल ने बेस्ट सोशल वर्कर का अवार्ड मिलने पर बिग पेजेस को बताया कि एक ग्रुप की पाँच महिलाओ से शुरू किए गए ग्रुप के आज 7 अलग- अलग ग्रुप बन गए है जिससे 1500 से अधिक महिलाए उनसे जुड़ी हुई है| 

गौरतलब है कि रेनबो हॉस्पीटल में महिला दिवस की पूर्व बेला स्मृति संस्था व लीडर्स आगरा द्वारा महिला सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी भूमिका निबाने वाली महिलाओं को ट्राफी देकर सम्मानित किया गया।


पढे : इन्हे भी मिला अवार्ड और क्यो...
1-बेस्ट कथक डांसर का त्रिपत कौर बिन्द्र अवार्ड से
रुचि शर्मा (7 साल की उम्र से कथक का प्रशिक्षण लिया और अब युवा पीढ़ी को कई वर्षों से कथक का प्रशिक्षण देकर व विदेशों में शो के जरिए भारतीय कलार संस्कृति को आगे बढ़ाने में योगदान दे रहीं हैं।)
2- यंग इंटरप्रिन्योर का स्व. हरवंश कौर अवार्ड से
मान्या शर्मा (23 वर्ष की मान्या ने 20 वर्ष की उम्र से बिजनेस शुरू कर युवाओं के लिए मिसाल पेश की)
3- बेस्ट केयरटेकर का स्व. प्रभा मल्होत्रा मेमोरियल अवार्ड से
मदर टैरिसा होम मिशनरी ऑफ चैरिटी को (अनीता) प्रदान किया गया। जो अनाथ बच्चों के पालन पोषण व शिक्षा का जिम्मा कई वर्षों से उठा रहा है।
4-प्रोफेशनल निर्मल अवार्ड से
करुणेश वर्मा, डिप्टी जेलर (अपनी लेखनी के माध्यम से प्रतियोगी परीक्षाओं में युवाओं को सफलता के नुस्खे और मार्गदर्शन प्रतियोगी किताबों के जरिए कर रहीं हैं)
5-बेस्ट नर्स, कैलाश अवार्ड से
मरीयमा चैरियन (मूल रूप से केरल निवासी 40 वर्षों से नर्सिंग सेवाएं दे रहीं हैं। फिलहाल 25 वर्षों से नवल किशोर नर्सिंग होम में सेवाएं दे रहीं हैं।)
6-(बेस्ट टीचर का सविता अवार्ड से
रीता अग्रवाल (शास्त्रीपुरम स्थित टीयर्स मंदबुद्धि संस्थान के जरिए मानसिक रूप से कमजोर बच्चों को शिक्षित करने के साथ इस योग्य बनाने में अहम भूमिका निबा रहीं हैं, जिससे बच्चे आर्थिक व शारीरिक रूप से किसी पर निर्भर न हो)

ये रहे मौजूद
डॉ. जयदीप मल्होत्रा, डॉ. निहारिका मल्होत्रा, डॉ. नरेन्द्र मल्होत्रा, डॉ. आरएन मल्होत्रा, डॉ. आरसी मिश्रा, डॉ. रेनुका डंग, ललित मिश्रा, सुनील जैन, गगन बिन्द्रा, डॉ. वंदना कालरा, राकेश आहूजा

No comments