Display bannar

Breaking News

कश्मीरियों के खिलाफ आग उगलने वाले कथित सपा नेता अमित जानी को हुई जेल


मेरठ : कश्मीरियों के खिलाफ यहां होर्डिंग लगाकर माहौल खराब करने के आरोप में पुलिस ने उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी को गिरफ्तार कर लिया जिसे अदालत ने जेल भेज दिया। थाना परतापुर प्रभारी दिनेश शर्मा ने आज बताया कि कल रात मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने अमित जानी को उस समय दिल्ली-दून राजमार्ग पर परतापुर बाईपास से गिरफ्तार कर लिया जब वह दिल्ली के पहाड़गंज से देहरादून जा रहा था।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद आज सुबह अमित जानी को विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। थाना प्रभारी के अनुसार उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष ने एनएच-58 पर वेदव्यासपुरी के सामने कश्मीरियों के खिलाफ होर्डिंग लगवाए थे। इन होडिर्ंगों के जरिए कश्मीरियों से उत्तर प्रदेश छोड़ने को कहा गया था और उन्हें धमकी दी गई थी।

उन्होंने बताया कि अमित जानी के खिलाफ 21 अप्रैल को घाट चौकी प्रभारी विपिन की तरफ से भारतीय दंड विधान की धारा 153 क (1), 153 ख (1) के तहत मामला दर्ज कराया गया था। इसके बाद से अमित जानी फरार था। शनिवार को उसने अपने वकील के.के. पाहवा के जरिये विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में समर्पण की अर्जी दायर की, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

No comments