Display bannar

Breaking News

मिडनाइट बाज़ार : भगत के मंचन मे सामाजिक कुरीतियों पर किया प्रहार


आगरा : रावी इवेन्ट द्वारा कोठी मीना बाजार में आयोजित किए जा रहे समर स्पेशल मिड नाइट बाजार में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रंखला में बुधवार को  नटरांजलि थिएटर के तत्वावधान में सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से सामाजित कुरीतियों पर प्रहार किया गया। बेटी बचाने के साथ यमुना को बचाने का भी संदेश दिया गया। अब तो मिलकर सोचो साथियों का मंचन खटीक पाड़ा बाल रंग मंडली अलका सिंह के निर्देशन में किया गया। जिसमें समाज में फैली कुरीतियों कन्या भ्रूण हत्या, यमुना में बढ़ता प्रदूषण, ऊर्जा व जल संरक्षण, स्वच्छता आदि पर लोगों को संवाद व अभिनय के माद्यम से जागरूक किया। इसी श्रंखला में आगरा शहर की प्राचीनतम सर्वप्रिय लोक नाट्य भगत संगीत के माध्यम से श्री राधे चौधरी द्वारा लिखित व खलीफा शंकर द्वारा निर्देशित भगत विप्र (सुदामा द्वारिका धीश के दरवार में) का भावपूर्ण मंचन किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि नवीन जैन ने दीप जलाकर किया। अतिथियों का स्वागत रावी इवेन्ट के मनीष अग्रवाल व मेला संयोजक पीपी सिंह ने किया।

भगत की मुख्य नायिका अलका सिंह से जब बिग पेजेस ने नाटक के मार्गदर्शन के बारे मे जानना चाहा तो उन्होने डाॅ श्री भगवान शर्मा, राकेश कुमार अग्रवाल, बसंत कुमार भार्गव,गोपाल खंडेलवाल, राजनारायन बंसल, विपिन कुमार जैन,लालाराम तैनगुरिया को इसका मार्गदर्शक बताया| । इस अवसर पर विशिष्ट अतिथियों में रितु गोयल, अंजू चौधरी, नीरजा शर्मा, रीटा आहूजा, सिमी सलूजा, संतोष मित्तल, आदित्य शर्मा, अमित लवानियां, टोनी फास्टर एवं रंगकर्मी अजय दुवे, उमाशंकर मिश्रा आदि मौजूद रहे| कलाकारों में शंकर लाल ने सुदामा की,वर्षा ने सुदामा की पत्नी की, आदित्य जैन ने द्वारिकाधीष की, अलका सिंह ने महारानी रुक्मिणी की व रंगा की भूमिका टीटू सांवरिया ने निभायी।

लकी कूपन और डिसकाउंट ऑफर से बिक्री का ग्राफ बढ़ा
कोठी मीना बाजार में 24 अप्रैल तक चलने वाले मिड नाइट बाजार में खरीदारी पर डिसकाउंट और लकी कूपन के साथ उपहारों की बहार छायी ही है। यही वजह है कि मेले में हर रोज ग्राहकों के साथ प्रोडक्टों की खरीदारी का ग्राफ भी बढ़ रहा है।

  

No comments