Display bannar

Breaking News

योगी अंकल! हमे एडमिशन दिलाओ... कल सीएम योगी से गोरिल्ला मुलाकात करेंगे बच्चे


आगरा : कल ताजनगरी में प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी का आगरा आगमन है। सभी विभागों की नींद उड़ी हुई है पता नही किस विभाग का औचिक निरीक्षण कर ले। वही दूसरी ओर, अपनी शिक्षा के अधिकार की लड़ाई लड़ रहे बच्चे भी सीएम योगी मुलाकात कर अपने स्कूल में एडमिशन दिलाने की गुहार लगाएंगे। बच्चो का नेतृत्व अवन्तिबाई सेना की राष्ट्रीय अध्यक्ष सन्तोष लोधी कर रही है जो दलित और गरीब बच्चे शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत प्रवेश से वंचित रह जाते है, उनकी मदद को मुख्यमंत्री योगी तक लेकर जायेगी। 

बीते दिनों सरकारी लॉटरी सिस्टम से तहत बच्चो के नाम आने बाद भी कान्वेंट स्कूल में आनाकानी कर प्रवेश न दे कर बच्चो को परेशान किया जाता है ताकि उनके परिजन चक्कर लगा लगा कर परेशान हो कर आना ही छोड़ दे। इसके लिए दो बार जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी से भी गुहार लगा चुके है जिसके बाद भी आज तक बच्चो के एडमिशन नही किया गया। आज आगरा में एक जगह एकत्रित होकर गुप्त तरह से बैठक कर सन्तोष सिंह लोधी ने बच्चो के परिजनों सहित सीएम योगी से गोरिल्ला मुलाकात करने की जानकारी बिग पेजेस को दी|
आरटीई एक्टिविस्ट धनवान गुप्ता कहना है कि शिक्षा का अधिकार अधिनियम मे 25% एडमिशन ना हो पाने पर जिम्मेदार अधिकारी को सख्त सजा मिले।

इन बच्चे को नही दे रहे प्रवेश
अभिमन्यू ,अविंशका, गुजन, रोशन, दिलीप, कार्तिक, अनुष्का, समृद्धि, मानव, अनस आदि।

No comments