Display bannar

Breaking News

मोहब्बत की नगरी मे लगेगा योग मेला, तैयारियां जोरों पर

आगरा : ताज नगरी आगरा में आगामी 21 जून 2017 को आयोजित होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय योगा दिवस के अवसर पर सामूहिक योग कार्यक्रम व योग मेला का स्वरूप दिया जा रहा है यही नहीं आयोजन करने हेतु एकलव्य स्पोर्टस स्टेडियम में तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी गई है। यह आयोजन उक्त दिनांक को प्रातः 07 बजे से 08 बजे तक किया जायेगा जिसमें 10 हजार प्रतिभागियों के भाग लेने की सम्भावना है। इस अवसर पर जनपद के समस्त जन प्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।  
       
जिलाधिकारी गौरव दयाल ने बताया कि 21 जून को आयोजित होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम के अतिरिक्त 18 व 19 जून को प्रातः 07 बजे से 08 बजे तक सामूहिक योगा कार्यक्रम का रिहर्सल भी किया जायेगा। इसके लिए उन्होंने सुरक्षा की समुचित व्यवस्था के लिए पुलिस विभाग को निर्देशित किया। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों के अंतरगत जनपद स्तर तथा तहसील स्तर पर सूचना विभाग द्वारा होर्डिंग लगायी जायेंगी तथा इस अवसर पर एलईडी वैन द्वारा समुचित प्रचार-प्रसार की व्यवस्था भी की जायेगी।
क्षेत्रीय क्रीडाधिकारी अजय कुमार सेठी ने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक एवं स्वयं सेवी संस्थाओं के साथ ही साथ विद्यालयों के पीटीआई जो स्टेडियम से जुड़े हुये है उनका योग शिविर के आयोजन में सहयोग प्राप्त हो रहा है। उन्होंने बताया कि क्रीड़ा भारती के विशेषज्ञ एवं सभी विभागों के कोच बच्चों को योग के लिए तैयार कर रहे है। 

No comments