Display bannar

Breaking News

ताजनगरी के होटल कोर्टयार्ड मैरियट मे बनाया भारत का सबसे लम्बा पिज्जा... देखे विडियो

खबर : कामरान वारसी, आगरा 
आगरा : ताजमहल के नाम दुनिया भर में मशहूर ताजनगरी में एक नया इतिहास दर्ज हुआ है । पहले यहां सबसे बड़ा केक बनाकर मिसाल बनाई टी वहीं अब देश मे सबसे बड़ा पिज़्जा बनाकर रिकॉर्ड बनाया गया । ये रिकॉर्ड आगरा की फेमस फाइव स्टार होटल कोर्टयार्ड मैरियट ने बनाया। दरअसल होटल कोर्टयार्ड मैरियट ने लांगेस्ट पिज़्ज़ा के नाम से कार्यक्रम का आयोजन किया था । जिसमे देश का सबसे बड़ा पिज़्ज़ा बनाने का दावा किया । करीब 70 फुट लंबे पिज़्ज़े को तैयार किया । जिसमें शहर से बाहर से आये दर्जनों शैफ ने घण्टों मेहनत कर तैयार किया । इस लांगेस्ट पिज़्ज़ा बनाने के लिए कई तरह की अलग तरीके से तैयारी की गई । इस पिज़्ज़े में विदेशी इंग्रेडिएंट्स का इस्तमाल किया गया । 


वहीं आपको बता दें कि इस पिज़्ज़ा को होटल से जुड़े एनजीओ रेयज़ ऑफ जॉय के मासूम बच्चों के साथ शेयर किया गया । इसके अलावा पर्यटकों ने इसके ज़ायका लेकर अपना बेहतरीन अनुभव बताया । इस दौरान मीडिया से बातचीत में होटल के जनरल मैनेजर अभिषेक सहाय ने कहा कि ये जो लांगेस्ट पिज़्ज़ा बनाया है उससे शहर व देश का स्टैंडर्ड बनेगा। आगरा में दूर दूर से टूरिस्ट आते है उनमे इंडिया प्रति अट्रैक्शन बढ़ेगा। इस लांगेस्ट पिज़्ज़ा रिकॉर्ड के साथ होटल कोर्टयार्ड में 10 दिन तक पिज़्ज़ा डेल फ़्रोनों फेस्टिवल की भी शुरआत की जा रही है। जो पूरी दुनिया में पिज़्ज़ा के चाहने वाले के लिए उत्सव से कम नहीं है। 

जनरल मैनेजर अभिषेक सहाय ने बताया कि इस फेस्टिवल के दौरान होटल में कई तरह के पिज़्ज़ा टेस्ट करने का मौका भी देगी। वहीँ इस दौरान पिज़्ज़ा तैयार करने वाले शैफ बलवीर सिंह बताते है कि इस तरह के पिज़्ज़े तैयार करके हम ये लोगों को बताना चाहता है कि पिज़्ज़ा सिर्फ खाने की चीज़ नहीं है। इससे हम और कुछ अलग कर सकते है। इस पिज़्ज़ा को बनाने के लिए आगरा को इसलिए लिए चुना गया कि यहां वर्ल्ड फेमस ताजमहल है साथ ही कोर्टयार्ड जैसी मशहूर फाइव स्टार होटल्स है।