Display bannar

Breaking News

कैलाश मेला आज : दिल्ली-मथुरा से आगरा आने वाले भारी वाहनों का मार्ग बदला

आगरा :  श्रावण मास का तृतीय सोमवार आज है इस दिन सिकंदरा के कैलाश मेले का आयोजन होता है| सोमवार को प्रत्येक शिव मन्दिरों में काफी संख्या में महिला व पुरूषों द्वारा प्रातः 4 बजे से देर रात्रि तक जलाभिषेक व पूजा अर्चना की जाती है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश चन्द्र दुबे ने बिग पेजेस को बताया कि श्रावण मास का तृतीय सोमवार 24 जुलाई को पड़ रहा है। तृतीय सोमवार को कैलास महादेव मन्दिर थाना क्षेत्र सिकन्दरा एन0एच0-2 पर एक विशाल मेले का आयोजन किया जाता है जिसमें भारी संख्या में श्रद्वालुगण पूजा-अर्चना व जलाभिषेक करने आते हैं तथा बाद में आयोजित मेले में सम्मिलित होते हैं। यह मेला कैलास महादेव मन्दिर से एन0एच0-2 पर अकबर टोम तक आयोजित किया जाता है। इस अवसर पर जन सामान्य व श्रद्धालुगण की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आगरा शहर में यातायात को सुगम व सुरक्षित बनाए रखने हेतु एन0एच0-2 पर भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। 

दिल्ली-मथुरा की ओर से आगरा की तरफ आने वाले समस्त प्रकार के भारी वाहन, रोडवेज, टूरिस्ट की बसें रिफाइनरी टाउनशिप चौराहे (स्वर्ण जयन्ती अस्पताल के सामने) से बाई ओर मथुरा शहर, गोकुल बैराज की ओर मुड़कर बाया सादाबाद हाथरस-सिकन्दराराऊ से जी0टी0 रोड होकर गन्तव्य को जायेगे। मार्ग डायवर्जन 23 जुलाई को अपरान्ह 03 बजे से लागू हो गया है और 24 जुलाई को मेला समाप्ति तक लागू रहेगी। 

सुपर जोनल, जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त
जिलाधिकारी गौरव दयाल ने बताया कि कैलाश मेले के अवसर पर कानून व्यवस्था व अन्य व्यवस्थाओं को दृष्टिगत रखते हुए दिनांक 23 जुलाई की सायं 5 बजे से भ्रमणशील एवं उपस्थित रहकर यातायात व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट व सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गये हैं। अपर जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार मालपाणी तथा नागेन्द्र शर्मा को रावली क्षेत्र का सुपर जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है।  मालपाणी तथा नागेन्द्र शर्मा दिनांक 24 जुलाई की प्रातः 6 बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक कार्य करेंगे। 

No comments