Display bannar

Breaking News

यूपी टूरिज़्म को बताइये अपनी टैंगलाइन और पाओ 25 हज़ार रुपये इनाम... जाने कैसे



आगरा: पर्यटन क्षेत्र में स्वयं को पुन स्थापित करने के उद्देश्य से एक आकर्षक टैगलाइन के सुझाव को प्राप्त करने के लिए एक प्रतियोगिता आरम्भ की गई है। उत्तर प्रदेश देश का एक ऐसा राज्य है, जो पर्यटन के बहुआयामी आकर्षणों से परिपूर्ण है। इसलिए यहां हर आयु वर्ग के पर्यटक विभिन्न क्षेत्रों से प्रति वर्ष बड़ी संख्या में भ्रमणार्थ आते है। राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटकों के लिए उत्तर प्रदेश को एक आदर्श गन्तव्य के रूप में विकसित करना है। जिससे उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक, धार्मिक, आध्यात्मिक, विरासतों एवं प्रदेश के मुख्य उत्पादों को टैगलाइन के माध्यम से प्रदेश के मुख्य सार के रूप में प्रचार-प्रसार किया जाना सम्भव हो सकेगा।

        उप निदेशक, पर्यटन दिनेश कुमार ने बताया है कि प्रतियोगिता से संबंधित नियमों एवं शर्ताें का उल्लेख वेबसाइट पर उपलब्ध है तथा इसकी विस्तृत जानकारी यूपी पर्यटन की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है। पर्यटन विभाग द्वारा इस प्रतियोगिता के अन्तर्गत प्राप्त सभी प्रविष्टियों का चयन रचनात्मकता, मौलिकता, तकनीकी उत्कृष्टता सादगी, कलात्मक योग्यता एवं प्रभाव के आधार पर समिति द्वारा किया जाएगा।

         उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के लिए अधिकतम दस प्रतिभागियों को पुरस्कार राशि के लिए चयनित किया जाएगा। जिसके अन्तर्गत प्रथम विजेता को 25 हजार रूपये, द्वितीय विजेता को 15 हजार रूपये तथा तृतीय विजेता को 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन धनराशि दी  जाएगी। तथा अन्य 07 विजेताओं को भी 05 हजार रूपये की धनराशि देकर सम्मानित किया जाएगा।

No comments