Display bannar

Breaking News

यहाँ 300 से अधिक लोग रोजाना नि:शुल्क सीखते है डांस व सिलाई-कढ़ाई जैसे कोर्स... देखे

आगरा : युवा उप्रैती ब्राह्यण महासभा द्वारा निःशुल्क प्रशिक्षण केन्द्र अलवतिया रोड, शाहगंज में करीब 300 बच्चों, महिलाऐं एवं लडकिया प्रशिक्षण ले रही है। इसमें कक्षा-5 से कक्षा-12 तक के बच्चे भी शामिल है। जिसमें आयु सीमा के अन्तरांल में अलग-अलग शिफ्ट मे क्लास लागाई जा रही है। यहाँ डांस, इग्लिश स्पीकिंग कोर्स, सिलाई आदि सीखने का अवसर मिल रहा है| महिलाओं व लडकियों को व्यूटीशियन का कोर्स भी कराया जा रहा है। कोर्स के बाद प्रमाण पत्र प्रदान किया जायेगा ताकि महिलाओं व लडकियों आत्मनिर्भर हो सके।

बच्चों को मिल रहा है कुशल प्रशिक्षण
युवा उप्रैती ब्राह्यण महासभा के मुख्य संरक्षक डा0 प्रदीप उप्रैती ने बताया कि निःशुल्क प्रशिक्षण केन्द्र में बच्चो की पर्सनेलिटी डवलमेंट करने के लिए कैम्प लगाया गया है इस दौरान बच्चो में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। अलग-अलग कोर्स में अपनी रुचि दिखाते हुए प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है। निःशुल्क प्रशिक्षण केन्द्र में विशेषज्ञों के माध्यम से बच्चों को मोटिवेट किया जा रहा है।

30 जुलाई को होगा समापन 
युवा उप्रैती ब्राह्यण महासभा के अध्यक्ष पुरूषोत्तम उप्रैती ने बताया कि 30 जुलाई तक चलाने का प्रस्ताव है। कैम्प में अपनी रूचि दिखाते हुए रजिस्ट्रेशन कराया था डांस व इग्लिश स्पीकिंग कोर्स में अपनी रूचि दिखाने वाले बच्चों को म्यूजिक की व्यवस्था की गयी थी इसमें डांस के साथ दूसरे बच्चों ने भी इसका खूब लुप्त उठा रहे है साथ ही महासभा के रविन्द्र दत्त उप्रैती ने बताया कि इस कैम्प के माध्यम से बच्चो के भीतर छुपी प्रतिभाओं को बाहर लाया जा सकता है। 

No comments