Display bannar

Breaking News

आगरा की बेटी ने साउथ एशिया थाई बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल जीतकर बढ़ाया देश का मान... देखे वीडियो

खबर : कामरान वारसी, आगरा 
Posted by 11 Aug.2017

आगरा : यूं तो देश की बेटियां बेटों से कम नही है । चाहे किरकेट की बात हो या फिर बॉक्सकिंग की बेटियाँ हर क्षेत्र में बेटों से दो कदम आगे है । यही वजह है कि बेटियां देश व शहर का नाम रौशन कर रही है । इसी की ताजी नुमाइंदी ताजनगरी आगरा में देखने को मिली है । दरअसल आगरा की धाकड़ बेटी कही जाने वाली प्रेरणा ने कन्याकुमारी में देश का परचम लहराया है । हाल ही में कन्याकुमारी में अंतरराष्ट्रीय स्तर की बॉक्सिंग प्रतियोगिता हुई है । जिसमें कई देशों से महिला बॉक्सरों ने भाग लिया था । इसी प्रतियोगिता में आगरा की प्रेरणा ने भी हिस्सा लिया है । प्रेरणा ने कड़ी मेहनत कर साउथ अफ्रीका के बॉक्सर को धूल चटाकर देश व शहर का नाम रौशन किया है । साथ ही बेटियों का वर्चस्व सम्मान को भी बढ़ाने का कार्य किया है । 

क्या कहती है प्रेरणा बैंजिनम
आगरा के सेंट एंथनी में पढ़ने वाली प्रेरणा बैंजिनम ने स्कूल की तरफ से कन्याकुमारी में साउथ एशिया थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप खेलने गई थी। इस दौरान प्रेरणा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में बांग्लादेश, नेपाल, भूटान, श्रीलंका की टीम के साथ भारत ने भी हिस्सा लिया था । जिसमें हमारा मुकाबला हुआ सभी टीमों से हुआ। जिसमें भगवान की दुआ से मेरा गोल्ड मेडल लगा है । जो मेने अपने भारत के लिये जीता है उसके लिए में अपने गॉड का धन्यबाद करती हूँ।


इसके साथ प्रेरणा ने अपने बॉक्सर बनने के पीछे की कहानी बताते हुए कहा कि मेरे पिता ने मुझे बॉक्सर बनाया है । मेरे पिता चाहते थे कि में बॉक्सर बनकर देश के लिए गोल्ड मेडल लेकर आऊँ । क्योंकि मेरे पिता मुझे बेटों की तरह प्यार करते है । में उनकी सबसे छोटी बेटी हूँ।वहीं प्रेरणा ने देश की बेटियों को सन्देश देते हुए कहा कि बेटियां किसी से कम नही है । ऐसे ही आगे बढे क्योंकि लड़कियां लड़को से कम नही है । 

शहर की बेटी यूपी की बेटी भारत माता की बेटी ने आज विश्व स्तर पर अपना नाम कमाया है बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल लेकर जिसकी हम कल्पना भी नही कर सकते है । प्रेरणा ने देश का मान सम्मान बढ़ाने का कार्य किया है। 
इंद्रजीत आर्य, मेयर आगरा

देखे विडियो...