Display bannar

Breaking News

हरियाणा की वांटेड लिस्ट में सबसे ऊपर है हनीप्रीत इन्सां... जाने क्यो

Image Source by www.honeypreetinsan.me


चंडीगढ़ : जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत इन्सां हरियाणा पुलिस द्वारा वांछित 43 लोगों की सूची में सबसे ऊपर है। पुलिस को इन लोगों की तलाश गुरमीत राम रहीम सिंह को बलात्कार के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसक घटनाओं के सिलसिले में है। इससे पहले, हनीप्रीत इन्सां और डेरा प्रवक्ता आदित्य इन्सां के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गा था। इनका नाम भी ‘वांटेड’ लोगों की सूची में है। पुलिस ने आज कहा कि इस ‘वांटेड’ लिस्ट को हरियाणा पुलिस के आधिकारिक वेब पोर्टल पर डाला गया है। इससे पहले हरियाणा पुलिस ने आम जनता और मीडिया से अनुरोध किया था कि वे 25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा की तस्वीरें और वीडियो पुलिस को भेजें।

पुलिस ने कहा कि उन्हें अब तक कई तस्वीरें और वीडियो मिले हैं। इनमें से 43 लोगों की पहचान हो चुकी है और पंचकूला की हिंसा के सिलसिले में इन लोगों की तस्वीरें अपलोड की जा चुकी हैं। इस हिंसा के चलते 35 लोग मारे गए थे। सिरसा में हुई हिंसक घटनाओं में छह लोग मारे गए थे। इस ‘वांटेड’ लिस्ट में हनीप्रीत एकमात्र महिला है। अन्य आरोपियों में अधिकतर युवा हैं और इनमें से कई लोगों को हाथों में लाठी लिए देखा जा सकता है।

पंचकूला में हुई हिंसा के बाद हरियाणा पुलिस ने कई गिरफ्तारियां की थीं। इनमें डेरा सच्चा सौदा प्रमुख का प्रमुख सहयोगी और प्रवक्ता दिलावर इन्सां शामिल था। उसे 15 सितंबर को सोनीपत से गिरफ्तार किया गया था। डेरा के पदाधिकारी प्रदीप गोयल इन्सां को हरियाणा पुलिस की एसआईटी ने कल उदयपुर से गिरफ्तार किया था।

पंचकुला के पुलिस उप आयुक्त मनबीर सिंह ने कहा था कि आदित्य इन्सां के रिश्तेदार प्रकाश उर्फ विक्की को कल मोहाली से पकड़ा गया । इससे पहले पुलिस ने डेरा की प्रदेश इकाई के सदस्य गोबिंद इन्सां को भी गिरफ्तार किया था। हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत की तलाश के लिए नेपाल के सीमावर्ती लखीमपुर खीरी :उत्तरप्रदेश: में एक टीम भेजी थी। उत्तरप्रदेश पुलिस के अधिकारियों ने कहा था कि हनीप्रीत की तस्वीरें नेपाल से लगने वाले पुलिस थानों में लगा दी गई हैं।

No comments