Display bannar

Breaking News

भरतनाट्यम संग होगी जनकपुरी महोत्सव की शुरुआत... और क्या होगा खास वो भी जाने

आगरा : जनकपुरी आयोजन का आगाज इस बार कुछ खास होगा। देश के ख्याति प्राप्त कलाकार मुख्य मंच से देश की विरासत को दर्शकों के समक्ष प्रस्तुत करेंगे। भरतनाट्यम, कुचीपुड़ी, ओडीसी और कथक नृत्य के जरिए यह कलाकार अपने अराध्य के प्रति अपना प्रेम प्रदर्शित करेंगे। कलाकारों का यह दल दिल्ली से आ रहा है। दल ने देश-विदेश में तमाम मंचों के जरिए अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। पहली बार जनकपुरी के मंच से इस तरह का आयोजन किया जा रहा है।

16 सितंबर से तीन दिवसीय ऐतिहासिक जनकपुरी महोत्सव की शुरुआत हो जाएगी। इस बार आवास विकास इलाके में आयोजित हो रहे महोत्सव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। घर-घर में आयोजन को लेकर उत्साह है। पद्मश्री व संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार प्राप्त नृत्यांगना डॉ. दिव्या शर्मा अपनी टीम के साथ कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगी। आयोजन समिति के महामंत्री संजय मिश्रा व स्वागताध्यक्ष डॉ. पार्थसारथी शर्मा के प्रयासों से इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ परफॉर्मिंग आर्टस (नई दिल्ली) से कलाकारों का दल आगरा आ रहा है।

गौरतलभ है कि पद्मश्री व पद्म भूषण शम्भूजी महाराज व लच्छू महाराज की परम शिष्या डॉ. दिव्या शर्मा की टीम में राष्ट्रपति के सम्मानित दूरदर्शन के कई कलाकार शामिल हैं। कलाकारों के इस दल में शामिल नीरजा शर्मा भरतनाट्यम, देवेंद्र शर्मा कथक, हिमांशु कुमार ओडिसी व लक्ष्मी सुब्रमन्यम जनकपुरी के मंच पर कुचीपुड़ी नृत्य प्रस्तुत करेंगी। इस दल ने मलेशिया, यूके, थाईलैंड व कतर में भी अपनी प्रस्तुतियां दी हैं।

No comments