Display bannar

Breaking News

इस संस्था ने उठाई एक नहीं दो की मांग और मंत्रीजी बोले दो ही मिलेंगे.. जाने क्या


आगरा : जलाधिकार फाउन्डेशन, पिछले तीन वर्ष से आगरा जल समस्या का सर्वेक्षण, समस्या व समाधान हेतु कार्यरत है । लगातार हर स्तर पर आगरा में दो बैराज बनाने की मांग करता रहा है जिसमे आगरा बैराज जो सिकन्दरा के अपस्ट्रीम में, जो पीने के पानी की समस्या का निवारण करेगा व दूसरा ताज बैराज ताजमहल के डाउनस्ट्रीम में, जो रोजगार व पर्यटन के अवसर बढायेगा। 

जलाधिकार की टीम राष्ट्रीय सचिव अवधेश कुमार उपाध्याय के नेत्रत्व में राजीव सक्सैना, डा अनुराग शर्मा, राजेश कुमार व तत्सत शर्मा के साथ लखनऊ सचिवालय में 13 मई को उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा व सिंचाई मंत्री धर्मपाल से मिलकर जल समस्या समाधान की 10 योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की थी और उस दिन दोनों मंत्रियों ने आगरा की समस्या सुलझाने व बैराज बनाने का वादा किया था और सिंचाई मंत्री ने 28 जून को अपने आगरा दौरे पर घोषणा भी की थी। उसके उपरान्त सिंचाई विभाग के इंजीनियर इन चीफ कुनाल कुलश्रेष्ठ के नेत्रत्व मे हाई लेविल टीम ने 01 जुलाई को आगरा का दौरा किया था जलाधिकार संस्था की टीम उस वार्ता में शामिल रही।

संस्था का कहना है कि उन्हे उम्मीद है कि  आगरा में शीघ्र ही दो बैराज बनेंगे और आगरावासियों का पानी पर लगभग 350 करोङ रूपया प्रतिवर्ष बचेगा । और आगरा भारत के सर्वश्रेष्ठ शहरों में शामिल होगा ।

ये रहे मौजूद 
चरनजीत थापर, राजीव सक्सैना, अनुराग शर्मा, इं तत्सत शर्मा, इं दिवाकर तिवारी,वीरेन्द्र भारद्वाज एडवोकेट, अजीत गर्ग एडवोकेट, बिमल जैन, अनूप कुमार, नितिन अग्रवाल, शशिकान्त उपाध्याय, सीए शुशान्त सिंघल 

No comments