Display bannar

Breaking News

गुरु गुरु गोविंद सिंह का प्रकाश पर्व कल


आगरा : सरबंस दानी सिक्खो के दसवे गुरु गुरु गोविन्द सिंह, जिन्होंने देश और कौम एवं मानवीय अधिकारो की रक्षा की खातिर अपने पिता गुरु तेग बहादुर साहिब, माता गुजर कौर एवं चारो साहिबजादों का बलिदान करवाया और उनका 351 वा प्रकाश पुरब संपूर्ण भारत वर्ष में 25 दिसम्बर को मनाया जायेगा ।

इसी कड़ी में आगरा में केन्द्रीय स्तर पर सुबह 6 बजे से अपरान्ह 2.30 बजे तक केन्द्रीय संस्था गुरु सिंह सभा माईथान एवं शाम को 7 बजे रात्रि 10 बजे तक गुरुद्वारा कलगीधर सदर बाजार में हर्षोल्लास से मनाया जायेगा । मीडिया समन्वयक बन्टी ग्रोवर ने बताया की इस अवसर पर भाई सतविंदर सिंह हजूरी रागी दरबार साहिब, कविसर जत्था रणजीत सिंह, वीर मोहिन्दर पाल सुखमनी सेवा सभा आगरा, जसपाल सिंह अखण्ड कीर्तनी जत्था, ओंकार सिंह हैड प्रचारक एवं पवन सिंह हेम कुण्ड वाले अपने कीर्तन और कथा से संगत को निहाल करेंगे।

श्री गुरु सिंह सभा माईथान के प्रधान कंवलदीप सिंह ने बताया की इस अवसर पर नगर कीर्तन में सहयोग देने वाले जत्थो, गुरुद्वारों, अधिकारियों के अतिरिक्त जिन्होंने नगर कीर्तन का मार्ग में स्वागत किया है सभी के सम्मान के अतिरिक्त नव निर्वाचित नगर प्रमुख का भी सम्मान किया जायेगा । सदर गुरूद्वारे के त्रिलोक सिंह ओबरॉय ने बताया की सदर गुरूद्वारे में शाम के दीवान की आरम्भता सोदर रहिरास साहिब के पाठ से होगी । संत बाबा प्रीतम सिंह, कंवलदीप सिंह एवं त्रिलोक सिंह ओबरॉय ने सभी गुरु नानक लेवा संगत को दोनों ही आयोजनों में भाग लेने की अपील की है ।

No comments