Display bannar

Breaking News

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सेफगार्डिंग चिल्ड्रन सेवा समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम

आगरा : गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर संस्था सेफगार्डिंग चिल्ड्रन  सेवा समिति आगरा द्वारा आशा ज्योति केंद्र राजा की मंडी में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम की शुरुआत में संस्था द्वारा आगरा के विभिन्न समाज सेवीयों का स्वागत तिलक व फूल मालाओं से किया गया, साथ ही माता सरस्वती जी  की वंदना व दीप प्रज्वलन मुख्य अतिथियों द्वारा किया गया,

कार्यक्रम की अध्यक्षता समाज सेवी श्री श्रवण कुमार ने कीतथा उन्होंने संस्था सेफगार्डिंग चिल्ड्रन सेवा समिति के कार्यों की सराहना करते हुए सभी को सम्बोधित भी किया, संस्था सेफगार्डिंग चिल्ड्रन सेवा समिति सचिव/प्रबंधक श्री रोहित कुमार ने कार्यक्रम मे उपस्थित सभी का स्वागत करते हुए कहा कि हमारी संस्था का उद्देश्य समाज के गरीब बेसहारा वर्ग के बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ना रहा है ।

शिक्षक एवं समाजसेवी शैलेन्द्र नरवार ने इतिहासकार होने के नाते सभी को संबोधित करते हुए गणतंत्र दिवस के महत्त्व को बताया व्  देश के स्वतंत्रता आंदोलन से जुडी महत्वपूर्ण जानकारी दी, वीर क्रंतिकारियों, स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान से जुडी बहुत ही महत्वपूर्ण घटनाओं को लोगों को बताया, उन्होंने कहा कि हम सभी उन महापुरुषों के सदैव आभारी रहेंगे जिन्होंने मिलकर अत्यन्त ही मेहनत से हमें एक लिखित संविधान प्रदान किया जिसने भारत की 125 करोड़ से अधिक आबादी को बिना किसी भेद भाव के समनारा के साथ एकता की डोरी से बांध रखा है।

आज के कार्यक्रम की एक खास मेहमान रही R. B. S. कॉलेज की छात्रा जूही तिवारी  जिन्हें कुछ समय पूर्व भारत के राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी व उत्तर प्रदेश राज्यपाल श्री रामनायक जी तथा मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ जी ने आगरा विश्वविद्यालय की भाषण प्रतियोगता व नेशनल एजुकेशन कम्पटीशन के विजेता के रूप मे सम्मानित किया

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में श्रवण कुमार , शैलेन्द्र नरवार, रंजन शर्मा, प्रतिभा जिंदल, प्रबीना राजावत, अरुण कुमार कोहली , बाल कल्याण समिति सदस्य श्रीमती विनीता जी, महावीर सिंह, आशा ज्योति केंद्र चौकी इंचार्ज सम्मिलित हुए ।

No comments