Display bannar

Breaking News

नेशनल चैम्बर ने किया मेयर से स्वागत संवाद... जाने क्या रहा खास


आगरा : खन्दारी स्थित एक रेस्टोरेन्ट मे नवनिर्वाचित आगरा के माननीय महापौर नवीन जैन के साथ एक स्वागत एवं संवाद बैठक का आयोजन चैम्बर अध्यक्ष नरिन्दर सिंह की अध्यक्षता में किया गया। कार्यक्रम में पधारे नवनिर्वाचित मेयर नवीन जैन का अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं कोषाध्यक्ष ने बुके प्रदान कर स्वागत किया तथा अन्य सदस्यों द्वारा महापौर का माल्यार्पण किया गया। कार्यक्रम में चैम्बर ने महापौर के समक्ष आगरा की ज्वलन्त बिन्दुओं यथा (1) औद्योगिक/व्यवसायिक तथा होटलों पर गृहकर (2) शहर की पेयजल समस्या (3) शहर में ग्रीनलैन्ड के विकास एवं नागरिक सुरक्षा एवं शहरी विकास पर विभिन्न प्रकार के समस्याओं व सुझावों के साथ विस्तृत प्रतिवेदन के माध्यम से वार्ता की गई।  

मुख्य अतिथि आगरा मेयर नवीन जैन द्वारा सभी विषयों पर शीघ्र ही सकारात्मक कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया। उनके द्वारा जानकारी दी गई कि उनके पदभार ग्रहण करने उपरान्त शहर में 192 कर्मचारी जो निगम के अतिरिक्त अन्य प्रभावशाली व्यक्तियों के घरों पर काम करते थे, आम जनता के लिए काम करना शुरू कर दिया है। रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था प्रारम्भ हो गई है। सुलभ शौचालयों को अभियान चल रहा है। व्यवसायिक स्थलों एवं सर्वाजनिक स्थलों सुलभ शौचालय शीघ्र बनबाने का आश्वासन दिया कि यदि क्षेत्र के लोग सर्वसम्मति से जगह उपलब्ध करा देते है तो शौचालय शीघ्र बनवा दिया जाएगा। 

जनता से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि अतिक्रमण को वे स्वयं हटाने की कृपा करें। पार्किंग स्थलों जनरेटर स्थापित है। संजय प्लेस में शौचालयों से तालों को खुलवायें। शहर में 245 शौचालय संचालित है तथा 200 नये शौचालय बनाने की योजना है। मैं शहर में शौचालयों का जाल बिछाना चाहता है। पार्कों को बुर्जगों को गोद देने का सुझाव दिया। क्षेत्रबार प्रमुख लोगों की समितियां बनाऊगा, पूरे शहर में दुधिया लाईट लगवाई जाएगी, 31 मार्च 2018 तक शहर को गंगाजल मिलकर रहेगा। शीघ्र ही अतिक्रमण विरोध अभियान चलाने जा रहा हॅू। मोक्षधाम पर शौचालयों की सफाई शीघ्र कराई जाएगी।

No comments