Display bannar

Breaking News

35 हजार में खरीदा लीक CBSE पेपर, खर्च निकालने के लिए करना पड़ा ये सब ....... पढ़े

दिल्ली : सीबीएसई पेपर लीक मामले में लगातार कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. दिल्ली पुलिस की छानबीन में पता लगा है कि सीबीएसई का पेपर करीब 35 हज़ार रुपए में किसी अभिभावक ने खरीदा था. लेकिन ये रकम इतनी ज्यादा थी कि उसकी भरपाई करने के लिए उसने उस पेपर को बांटना शुरू कर दिया. दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि 35000 हजार रुपए में पेपर खरीदने के बाद उन्होंने उसे बेचने की सोची और व्हाट्सएप के जरिए कई लोगों तक इसे पहुंचा दिया. इस दौरान ये पेपर किसी को 5000 रुपए में दिया गया तो किसी से 10 हज़ार तक भी वसूले गए. ऐसा करके पेपर की रकम को वसूल लिया गया.

सूत्रों की मानें, तो पुलिस को जो लिखा हुआ पेपर मिला है. उसके लिए वह हैंडराइटिंग का टेस्ट भी करवा सकती है. ये टेस्ट उनका हो सकता है जिनपर पुलिस को शक है, या जो भी जांच के दायरे में हैं. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सीबीएसई पेपर लीक के मुद्दे पर गुरुवार देर शाम करीब 4 घंटे तक पूछताछ की थी.पूछताछ में ही दिल्ली पुलिस ने पेपर से जुड़ी सारी जानकारियों के बारे में पूछताछ की. इनमें प्रिंटिंग, ट्रांसपोर्ट, एग्जाम बुकलेट की सुरक्षा आदि से जुड़े सवाल भी शामिल थे. कहा जा रहा है कि करीब 1000 स्टूडेंट्स तक लीक हुआ पेपर पहुंच गया था.

गौरतलब है कि सीबीएसई के पेपर लीक होने से पूरे देश में हड़कंप-सा मच गया है. देशभर में कई जगह स्टूडेंट्स प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं इस मामले में क्राइम ब्रांच भी जांच कर रही है. इस बीच सीबीएसई परीक्षाओं को दोबारा करवाने की तैयारी में जुट गया है.


No comments