Display bannar

Breaking News

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बैठक में क्या किये ऐलान...... पढ़े

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने फ्रांस के राष्ट्रपति की अगवानी करने आए, रविवार को सर्किट हाउस में डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाओं की समीक्षा की। उन्होंने परीक्षा के संबंध में कुलपति डॉ. अरविंद कुमार दीक्षित के कदम की सराहना की। कहा कि यूपी बोर्ड की तरह विवि की परीक्षाओं के दौरान नकल रोकने के लिए एसटीएफ लगाई जाएगी। कुछ केंद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए जाएंगे।

उपमुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय की परीक्षा समय पर कराने और 30 जून से पहले रिजल्ट देने पर जोर दिया। यह भी स्पष्ट किया कि जो केंद्र बन गए हैं, उनमें अब परिवर्तन न किया जाए। विशेष परिस्थिति में ही किसी केंद्र में बदलाव किया जाए।  डॉ. शर्मा ने कहा कि कुलपति ने परीक्षा में सुधार के लिए अच्छा काम किया है। कम संसाधन और कम समय में वर्षों की विसंगतियां दूर कीं। अगले वर्ष तक और पारदर्शिता आ जाएगी। 

जहां पर परीक्षार्थियों की संख्या ज्यादा है, वहां कुछ समस्या आ रही है। कहा कि अगले साल से समस्याओं का समाधान कर लिया जाएगा। परीक्षाएं अच्छी चल रही हैं। बैठक में जिलाधिकारी गौरव दयाल, सीडीओ रविंद्र कुमार मांदड़, विवि के उप कुलसचिव शमीम अहमद, विश्वेश्वर प्रसाद, पीआरओ डॉ. गिरजाशंकर शर्मा आदि मौजूद रहे। 

No comments