Display bannar

Breaking News

सिविल एनक्लेव का हुआ भूमि पूजन, 3 माह मे होगी बाउंडरी



आगरा : आज पं0 दीनदयाल उपाध्याय सिविल एनक्लेव के बाह्य निर्माण (बाउण्ड्री वाल) का शिलान्यास किया तथा इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष सांसद प्रो0 रामशंकर कठेरिया ने कहा कि आगरा की जनता का अधिकार, जो उसका हक था, उसे आज मिला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का मानना है कि देश को विकास की गति पर ले जाना है, तो हमें दुनिया की बराबरी करनी होगी। इसके अन्तर्गत छोटे-छोटे शहरों को भी हवाई सेवा से जोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि आगरा में हवाई अड्डा बन जाने से दुनिया के उद्योगपति व पर्यटक आगरा आएगें और आगरा का उत्तरोत्तर  विकास होगा तथा आगरा देश के बड़े शहरों में शामिल हो जायेगा। 

उन्होने ये भी कहा कि प्रदेश सरकार ने सिविल एनक्लेव के जमीन हेतु 65 करोड़ रुपये अवमुक्त किया है। इस सिविल एनक्लेव का बाउन्ड्री वाल लो0नि0वि0 द्वारा आगामी 3 माहों में पूर्ण कर लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि भारतीय विमानपन्तन प्राधिकरण की डायरेक्टर कुसुम दास ने कहा है कि उनके द्वारा आगामी डेढ़ वर्षो में पं0 दीनदयाल उपाध्याय सिविल एनक्लेव का निर्माण कर लिया जाएगा। इस एयरपोर्ट के निर्माण से आगरा का सम्पूर्ण विकास होगा। उन्होंने कहा कि आगरा में पासपोर्ट सेवा केन्द्र कार्य करने लगा है तथा जल्द ही आगरा की जनता को स्टेडियम भी मिल जाएगा। 

ये रहे मौजूद 
प्रभारी जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़, विधायक हेमलता दिवाकर, जी0एस0 धर्मेश, महापौर नवीन जैन, जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश सिंह बघेल, जिलाध्यक्ष श्याम भदौरिया, नगर अध्यक्ष विजय शिवहरे, उद्यमी पूरन डाबर, केशव अग्रवाल, गौरव बंसल, मनीष अग्रवाल 

No comments