Display bannar

Breaking News

अब दिल्ली में नाबालिग बच्ची से रेप......

नई दिल्ली: कठुआ और सूरत समेत देशभर में नाबालिगों के साथ रेप की घटनाओं पर आक्रोश के बीच अब दिल्ली में एक बच्ची से रेप का डरावना मामला सामने आया है. परिजनों को घटना का पता तब चला जब पिछले शनिवार को उन्हें वाट्सएप पर एक वीडियो मिला. बताया जा रहा है कि यह वीडियो उनकी मानसिक रूप से कमजोर 12 वर्षीय बच्ची का है. वीडियो में कथित तौर पर पड़ोसी बच्ची के साथ रेप करता दिख रहा है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को तीन युवकों को गिरफ्तार किया है.

इनकी पहचान दिल्ली के रोहिणी के मंगोलपुर कलां इलाके के रहने वाले बंटी और उसके दो दोस्तों के रूप में हुई है. पुलिस का कहना है कि बंटी बच्ची को बहला-फुसलाकर पास के एक सामुदायिक भवन में सूनसान स्थान पर ले गया और रेप किया. वहीं उसके दोनों दोस्त घटना का वीडियो बनाते रहे. वाट्सएप वीडियो से रेप के घटनास्थल की पहचान कर ली गई है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बंटी को रेप के मामले में पॉक्सो (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्शुअल ऑफेंसेंज एक्ट) में गिरफ्तार किया गया है. जबकि वारदात में शामिल उसके दोस्तों की गिरफ्तारी आईटी एक्ट व आईपीसी की धाराओं  में हुई है. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में कठुआ, सूरत और उन्नाव जैसी जगहों पर नाबालिगों के साथ रेप की घटनाएं सामने आई हैं और देशभर में इसको लेकर उबाल है.  लोग सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और आरोपियों को सख्त से सख्त सजा की मांग रहे हैं.

केस वापस लेने और घर छोड़ने का दबाव...
पीड़िता के परिजनों ने आरोपी के परिजनों पर केस वापस लेने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है. एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए पीड़िता की मां ने कहा कि बंटी पावरफुल आदमी है और उसके परिजनों की क्षेत्र में धमक और जान-पहचान है. बंटी की गिरफ्तारी के बाद से ही उसके परिजन लगातार केस वापस लेने का दबाव बना रहे हैं. साथ ही हमारे उपर घर छोड़ने का भी दबाव बनाया जा रहा है.

No comments