Display bannar

Breaking News

आगरा कश्मीरी बाजार के कोठों पर छापेमारी ...... पढ़े


नेपाल से नाबालिग लड़कियों को भारत लाकर बेचा जा रहा है। इसका खुलासा आगरा के कश्मीरी बाजार में कोठों पर बुधवार को हुई छापेमारी में हुआ। पुलिस ने एक कोठे का ताला तोड़कर नौ लड़कियां और एक संचालिका को पकड़ा। इनमें पांच नेपाल की है। पुलिस ने दिल्ली की रेस्क्यू फाउंडेशन और नेपाल की माइती संस्था की सूचना पर यह छापेमारी की।

उन्होंने दिल्ली की रेस्क्यू फाउंडेशन से संपर्क किया। लड़कियों के कश्मीरी बाजार के कोठों में कैद होने की जानकारी मिली। बुधवार को रेस्क्यू फाउंडेशन के संतोष और राकेश के साथ टीम ने एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह को जानकारी दी। इसके बाद सीओ छत्ता संजय कुमार, महिला थाना और छत्ता थाना की पुलिस ने छापेमारी की। पुलिस कार्रवाई से अफरातफरी मच गई।

सभी कोठों पर ताले लगे मिले। पुलिस ने एक कोठे का ताला तोड़ा। इसके बाद नौ लड़कियों को बरामद कर लिया। संचालिका भी पकड़ी गई। लड़कियों में पांच नेपाल की है, जिनमें चार नाबालिग हैं। वहीं तीन कर्नाटक और एक पश्चिम बंगाल की है। संस्था की ओर से मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी जा रही थी। मेडिकल के बाद लड़कियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले संस्था ने दिल्ली में भी छापेमारी की थी। काउंसलिंग की जाएगी। 

No comments