Display bannar

Breaking News

CM योगी ने जो किया है वो अभी तक कोई विपक्षी न कर सका ... पढ़े


आगरा : आगरा के इतिहास में सर्वाधिक जनहानि वाला तूफान आया तो सूबे की सियासत में भी गर्म हवाएं चलने लगीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक में चुनाव प्रचार पर थे, ऐसे में विपक्ष हमलावर हो उठा। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया तो कांग्रेस के नेताओं ने भी सवाल उठाए। इन सब के बीच विरोधी दलों के नेता तूफान प्रभावित क्षेत्रों तक पहुंच बनाने की बात भूल गए। किसी विरोधी दल का कोई बड़ा नेता अब तक यहां नहीं आ सका। स्थानीय नेता भी चंद जगह ही सक्रिय दिखे। विपक्ष के हमले होते ही भाजपा सरकार भी इसे भांप गई।

पहले उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और फिर मुख्यमंत्री ने प्रभावितों के बीच पहुंच यह संदेश दे दिया कि सरकार इस मामले को लेकर संवेदनशील है। उल्लेखनीय है कि उपमुख्यमंत्री शुक्रवार को जब पीड़ितों के बीच पहुंचे थे तो उन्होंने भी कोई राजनीतिक बात नहीं की थी। शनिवार को योगी आदित्यनाथ भी इसी अंदाज में पहुंचे। प्रभावितों के बीच जहां भी संवाद या संबोधन हुआ, केवल नुकसान की जानकारी और उससे उबरने को राहत देने तक ही सीमित रहे। 

प्रभावित से खुद संवाद किया और उनके दर्द से जुड़े नजर आए। योगी के इस अंदाज से तूफान का दर्द झेल रहे ग्रामीणों की आंखें भी कई बार नम हो गईं। जनप्रतिनिधि और संगठन भी सक्रिय विरोध दल जहां अभी सक्रिय होने की तैयारी में जुटे हैं, वहीं भाजपा ने संगठन के साथ जनप्रतिनिधियों को भी सक्रिय कर दिया है। उनसे ज्यादा से ज्यादा पीड़ितों तक पहुंच बनाने और समस्याओं का निदान कराने को कहा गया है। अफसरों को हिदायत, न चला जाए गलत संदेश

No comments