Display bannar

Breaking News

पर्यावरण बचाने का संदेश देने साइकिल पर एसएसपी के साथ दौड़े शहरवासी... देखे झलकियाँ

  • आईपीएल खिलाड़ी तेजेन्द्र सिंह ढिल्लन ने भी चलाई साइकिल
  • सरदार वल्लभ भाई पटेल पार्क मे एसएसपी ने किया पौधारोपण


आगरा : आज 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ताजनगरी ने साइकिल रेस लगाकर दुनिया को पर्यावरण बचाने का संदेश दिया। समाज के उत्थान के लिए कार्यरत संस्था परफेक्ट प्लानर्स के द्वारा मंगलवार प्रातः 6 बजे सदर बाजार से सेव एनवायरमेंट थीम पर 'गो ग्रीन साइक्लोथन' का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक रहे। मुख्य अतिथि अमित पाठक कार्यक्रम स्थल पर स्वयं साइकिल से आये थे और उन्होंने सभी का उत्साहवर्धन करने के लिए रेस को हरी झंडी दिखाने के बाद खुद भी 5 किमी साइकिल चलाई और साइक्लोथन में शामिल बच्चो का दिल जीत लिया। करीब डेढ़ सौ साइकिल सवारों ने सुबह सदर बाजार से साइक्लोथन रेस में प्रतिभाग किया। रेस यहां से फतेहाबाद रोड होते हुए गोल्फ कोर्ट से मुड़कर वापस सदर बाजार स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल पार्क पहुंची।


सरदार वल्लभ भाई पटेल पार्क पर संस्था के सदस्यो के साथ एसएसपी अमित पाठक ने पौधारोपण भी किया| साइक्लोथन के दौरान बच्चो ने सेव इनवायरमेंट थीम पर संदेश प्रसारित करने वाले स्लोगन लिखी तख्तियां साइकिलों पर लगाई हुई थी। बच्चो का उत्साह बढ़ाने के लिए आईपीएल खिलाड़ी तेजेन्द्र सिंह ढिल्लन ने भी उनके साथ साइकिल चलाई | प्रतिभागी बच्चो को ट्रेकर एन्ड ट्रेल कम्पनी द्वारा नई साइकिलें प्रदान की गई थी ताकि बच्चे आसानी से साइकिलिंग कर सकें। साइक्लोथन के दौरान फास्ट राइडिंग, बैलेंस राइडिंग आदि के लिए सरप्राइज गिफ्ट भी दिए गए। साइक्लोथन समाप्त होने पर पार्क में मुख्य अतिथि के साथ सभी राइडर्स को पौधे भेंट किये गए और सभी ने पार्क में पौधा रोपण किया। बच्चे पौधों के साथ तो कभी एसएसपी के साथ सेल्फी ले रहे थे।


एक पहल संस्था ने स्लम्स के बच्चो द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। नन्हे मुन्नों की प्रस्तुतियो ने सभी का मन मोह लिया। बच्चो की नृत्य प्रतिभा देख कर मुख्य अतिथि एसएसपी अमित पाठक ने बच्चों की भरपूर प्रशंसा की। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि अमित पाठक ने कहा कि साइकिलिंग खुद को फिट रखने के लिए एक अच्छा व्यायाम है और इससे पर्यावरण पर भी दुष्प्रभाव नही पड़ता है। आज गाड़ियों के धुंवे और अन्य कारणो से पर्यावरण बहुत अधिक प्रदूषित हो रहा है इसलिए आज हम पर्यावरण की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाना जरूरी है। उन्होंने आयोजनकर्ता परफेक्ट प्लानर संस्था को कार्यक्रम में आमंत्रित करने का धन्यवाद देते हुए कहा कि आज इतने सारे बच्चो के साथ साइकिलिंग में आनन्द आ गया। परफेक्ट प्लानर्स संस्था से सुमेघा गंभीर, शशांक वाष्णेय, रक्षित मेहरा, हिमांशु गंभीर आदि मौजूद थे।

No comments