Display bannar

Breaking News

आगरा महोत्सव का वैदिन मंत्रोच्चारण के साथ हुआ भूमि पूजन... जाने क्या होगा खास


आगरा : मेले हमारी परम्परा का अहम हिस्सा हैं। भारतीय कला संस्कृति, व्यापार और खेल का संगम आगरा महोत्सव में देखने को मिलेगी। मेले में प्रवेश निशुल्क होगा। 26 अक्टूबर से 4 नवम्बर तक कोठी मीना बाजार में लघु उद्योग भारती, स्वदेशी जागरण मंच व रावी इवेन्ट के संयुक्त तत्वावधान में मिड नाइट बाजार के सहयोग से आयोजित होने जा रहे आगरा महोत्सव के भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान यह बात मेला संरक्षक व सांसद प्रो0 रामशंकर कठेरिया ने यह विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न प्रांतों की के उत्पाद के साथ प्रदेश सकराक की योजना एक जिला एक उत्पाद को मेले में विशेष स्थान दिया जाएगा। 

मेला समन्वयक मनीष अग्रवाल ने बताया कि मेले में तीन भव्य द्वार बनाए जाएंगे। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल विहारी वाजपेयी की स्मृति में उनके जीवन काल पर एक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा। मेले में खान-पान के साथ आकर्षक झूले भी होंगे। मेला सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभारी पीपी सिंह ने जानकारी दी कि प्रतिदिन दोपहर स्कूली बच्चों के लिए प्रतियोगिताएं व शाम के समय सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश बघेल, समाजसेवी गौरव बंसल, बंटी ग्रोवर डॉ. मनोज रावत, धनवान गुप्ता, अनूप अग्रवाल, राखी कौशिक, शिवानी मिश्रा, आशीष मिश्रा, हिमानी सरन आदि मौजूद थे।     

मुख्य आकर्षण होगा भारत केसरी कुश्ती प्रतियोगिता
आयोजन समिति के प्रमुख सदस्य केशव अग्रवाल ने बताया कि आगरा महोत्सव के तहत जीआईसी ग्राउंड में भारत केसरी कुश्ती प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भाग लेंगे। उद्धाटन मुख्य अतिथि अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कर्नल राजवर्धन सिंह राठौर युवा एवं खेल मंत्री करेंगे। निर्णायक की भूमिका में गीता फोगाट व बजरंग कुमार होंगे।


No comments