Display bannar

Breaking News

बाल दिवस पर बच्चो ने किया दहेज प्रथा पर प्रहार


आगरा : शाहगंज स्थित पैराडाइज कान्वेंट स्कूल के के नन्हे-मुन्ने बच्चो ने गुरुवार को राज मंगलम बैंकट हॉल में धूमधाम से बाल दिवस मनाया। कार्यक्रम की विधीवत शुरुआत समाजसेवी राहुल चतुर्वेदी ने दीप प्रवज्जलन कर की। बच्चो द्वारा तैयार गणेश वंदना एंव स्वागत गीत के बाद बाल दिवस की प्रस्तुतियों क झड़ी लग गयी। बच्चो ने बॉलीवुड गीतों में साडा दिल, ताल से ताल, लेके पहला प्यार, कान्हा सो जा जरा, कमरिया आदि गीतों पर जब नृत्य किया तो सभी ने जमकर तालिया बजायी। बच्चो ने बेस्ट मैटेरियल से तैयार टेबल लैम्प, लाइट हाउस, कूलर आदि मॉडल्स का भी प्रदर्शन किया।

प्रबंधक सुनील शर्मा एंव प्रधानाचार्या मीना शर्मा संयुक्त रूप से बताया कि बाल दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमो के साथ दीप बनाओ, हस्तशिल्प, रंगोली, मेहंदी प्रतियोगिता के प्रतिभाशाली बच्चो को प्रमाणपत्र दिए गए है। सभी बच्चो ने पढ़ाई के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी अपनी प्रतिभा दिखाई है।

दहेज प्रथा के नाटक को खूब सराहा
प्ले ग्रुप से कक्षा 2 के बच्चो ने फैंसी ड्रैस में कैटवॉक कर सबका मनमोह लिया तो वही कक्षा 5 और 6 के बच्चो ने समाज मे फैली दहेज प्रथा जैसी कुरीति पर नाटक के माध्यम से प्रहार किया। नाटक में दहेज न देने तथा लेने का संदेश दिया गया तो इस पर बच्चो ने खूब तालियां बंटोरी। इस अवसर पर प्रमुख रूप से नारायण पराशर, कीर्ति पराशर, दुर्गेश, सीमा, रेनू, गीता, भारती, भूमिका आदि मौजूद रही।

No comments