Display bannar

Breaking News

संकीर्तन यात्रा से नगर को दिया निमंत्रण...देखे

  • बैंड बाजों संग धूमधाम से निकली आमंत्रण यात्रा
  • आमंत्रण यात्रा में गिरार्ज महाराज की सवारी बनीं आकर्षण का केन्द्र

आगरा : ढोल नगाड़ों और बैंड बाजों की धून पर झूमते गाते भक्त। पीताम्बर ध्वजाओं के साथ अगुवाई करते हुए रथ और उन पर पुष्प वर्षा करते जयपुर हॉउस के निवासी । शंखनाद की ध्वनि के साथ जैसे ही अलौकिक रूप में सजे गिरार्ज जी महाराज की आरती की गई, हर भक्त के हाथ भगवान के अभिवादन में ऊपर उठ गए। राधे-राधे के जयकारों के साथ हर भक्त में आमंत्रण यात्रा में शामिल रहा | कुछ ऐसा ही अलौकिक और मनमोहक दृष्य था श्री राधे चैतन्य महाप्रभु सेवा समिति परिवार द्वारा प्राचीन चिंताहरण मंदिर से निकाली गई संकीर्तन आमंत्रण यात्रा का।

प्रातः 9 बजे जयपुर हाउस स्थित प्राचीन चिन्ताहरण मंदिर में मंत्रोच्चारण के साथ पूजा-पाठ कर विधि विधान से आमंत्रण यात्रा का शुभारम्भ विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने किया| 23 से 31 दिसम्बर को श्री कृष्ण चैतन्य धाम जनक महल पार्क में आयोजित होने वाले नौ दिवसीय रासलीला उत्सव के लिए पीताम्बर वस्त्र धारण किए महिला एंव पुरुषों ने सभी भक्तों को प्रातः 9 बजे से श्री गौरांग लीला तथा सायं 6 बजे से श्री कृष्ण लीला के लिए निमंत्रण दिया। सबसे आगे गिरार्ज महाराज की सवारी आकर्षण का केन्द्र रही। आमंत्रण यात्रा इस्कॉन की मण्डली के साथ हरे राम, हरे कृष्णा का संकीर्तन करते हुए जयपुर हॉउस, प्रताप नगर, केशव कुंज होती हुई बुर्जीवाला मंदिर पर समाप्त हुई | रविवार को पहले दिन प्रातः 9 बजे से श्री गौरांग लीला का मंचन एंव संध्या में 6 बजे से श्री कृष्ण लीला का मंचन जनक महल पार्क पर किया जाएगा।


जगह-जगह हुआ स्वागत, माखन मिश्री का प्रसाद बांटा
संकीर्तन करते हुए आमंत्रण यात्रा का जगह-जगह फूल वर्षा कर स्वागत किया गया। हर भक्त दाऊजी की पूर्णिमा के अवसर पर गिरार्ज जी महाराज के दर्शन के लिए ललायित नजर आया। राह चलते लोगों ने भी रुककर भगवान को हाथ जोड़कर प्रणाम कर आशीर्वाद लिया। आमंत्रण यात्रा के दौरान सभी भक्तों को माखन की टिक्की व मिश्री का प्रसाद वितरित किया गया।

ये रहे आमंत्रण यात्रा में शामिल
इस अवसर पर प्रमुख रूप से विजय बंसल, ब्रज मोहन बंसल, सुनीता बंसल, निधि बंसल, विष्णु स्वरूप अग्रवाल, अनूप अग्रवाल, अरुण अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, मोहित अग्रवाल, पुनीत बंसल, अमित बंसल, अजय गर्ग जैन, अंकित अग्रवाल, कन्हैया अग्रवाल, मनोज गोयल, राकेश अग्रवाल, शिवम् अग्रवाल, नीरज अग्रवाल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे |

No comments